बॉलीवुड के मशहूर आर्ट डायरेक्टर , चार बार राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता और तीन बार  फिल्मफेयर जीत चुके कला निर्देशक नितिन देसाई एक बार फिर खबरों में हैं। लता दीदी को नजदीक से जाननेवाले नितिन देसाई के लिए सुर कोकिला की अमरगाथा को श्रद्धांजलि देने का एक नेक मौका मिला है।

जी हा, महाराष्ट्र की कला, संस्कृति और विरासत को महोत्सव के प्रचंड रूप में आयोजन करके,कर्जत में 52 एकड़ में फैले एनडी फिल्म स्टूडियो में भारत रत्न लता मंगेशकर को संगीतमय श्रद्धांजलि दी जाएगी।

28 अप्रैल से 1 मई तक ये महोत्सव चलेगा जो सुबह 11 बजे से रात 11 बजे तक होगा,जहा, कला, संस्कृति, नाटक, फिल्में, भोजन और कार्यशालाओं, फैशन आदि का पूरा भंडार होगा। महोत्सव के कण कण में लता दीदी के नाम की अनुभूति होगी।

बात करे नितिन देसाई के शानदार करियर की तो उन्हें किसी पहचान की।जरूरत नहीं , हर बड़े से बड़ा दिग्गज नितिन देसाई के काम का कायल हैं।  हम दिल दे चुके सनम, लगान, देवदास, 1942 – ए लव स्टोरी, जोधा अकबर, परिंदा, खामोशी, माचिस जैसी कल्ट फिल्मों के साथ नितिन देसाई के दो दशकों से अधिक के शानदार करियर  की चमक स्पष्ट रूप से इस महोत्सव में दिखेगी।

हाल ही में स्लमडॉग मिलियनेयर, प्रेम रतन धन पायो जैसे मेगास्टार फिल्में के लिए उन्हें ख्याति मिली।, नितिन देसाई को आशुतोष गोवारिकर, विधु विनोद चोपड़ा, सूरज आर बड़जात्या, राजकुमार हिरानी और संजय लीला भंसाली जैसे बड़े निर्देशकों के साथ उनके काम के लिए सम्मानित और सराहा जाता है।

यह मानते हुए कि यह त्यौहार महाराष्ट्र के गौरवशाली इतिहास के लिए एक श्रद्धांजलि है, ऐसा लगता है कि हम एक रंगीन सांस्कृतिक उत्सव के लिए कोविड युग के बाद के एरा का स्वागत करने के लिए तैयार हैं।

भारत रत्न स्वर्गीय लता मंगेशकर को नितिन देसाई की संगीतमय श्रद्धांजलि! अप्रैल महीने के अंत में होगा एनडी स्टूडियो में सांस्कृतिक महोत्सव !

By admin